Category Archives: Uttarakhand

kedarnath yatra in 2020

How I completed my kedarnath yatra in 2020 मैंने अपनी केदारनाथ यात्रा कैसे पूरी की   सहज सुजान आशुतोष भगवान शिव का परम धाम केदारनाथ एक ऐसा तीर्थ जहां मैं हमेशा से जाना चाहता था। पर न जाने क्यों पिछले साल से यह इच्छा और भी प्रबल हो रही थी कि मुझे केदारनाथ के दर्शन… Read More »

महासू देवता मंदिर हनोल

                महासू देवता मंदिर हनोल उत्तराखंड को यूं ही देवभूमि नहीं कहा जाता है। महासू देवता मंदिर हनोल, (Mahasu Devata Mandir Hanol) उनमें से एक है। यहां कदम-२ पर कुदरत ने खूबसूरती इस कदर बिखेरी है, मानों किसी कलाकार ने अपनी कूंची से धरती के कैनवास पर कोई… Read More »

धारचूला पर्यटन स्थलः2020,ओम पर्वत का बेसकैंप

धारचूला पर्यटन स्थलः 2020   उत्तराखंड का धारचूला पर्यटन स्थल कितना सुकून समेट कर बैठा अपनी वादियों में इसका एहसास सिर्फ वहां जाने पर ही हो सकता है।हम आदि कैलाश ओम् पर्वत का बेसकैंप कहे जाने वाले धारचूला पर्यटन स्थल की ही बात कर रहे हैं। जैसे ही लगता है बहुुत कुछ देख-सुन और जान… Read More »

मुनस्यारी हिल स्टेशन 2020: बेस्ट ऑफ मुनस्यारी/ मुनस्यारी कैसे पहुंचे?

मुनस्यारी हिल स्टेशन 2020/Munsiyari Hill Stasion 2020 बेस्ट ऑफ मुनस्यारी 2020 उत्तराखंड की हसीन वादियों में बसा है मुनस्यारी हिल स्टेशन। कुदरत की कारीगरी का ऐसा बेमिसाल नमूना है मुनस्यारी, कि देखने वालों की जुबां से बस एक ही शब्द निकले वाह ! हिमालय बेइंतहा खूबसूरत है, इतना कि देखने में एक उम्र छोटी पड़… Read More »